PM Modi in Chhattisgarh: सरकारी कार्यक्रम में नहीं पहुंचे भूपेश बघेल तो बोले पीएम मोदी- कोई भ्रष्टाचारी आंख से आँख नहीं मिला सकता

PM Modi Chhattisgarh Visit: पीएम मोदी मंगलवार (3 अक्टूबर) को छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. जहां पीएम ने छत्तीसगढ़ को 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स का तोहफा दिया. इसी के साथ पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने इस राज्य की जो हालत कर दी उसे पूरा देश देख रहा है. छत्तीसगढ़ कह रहा है कि अब नहीं सहबो अब बदल के रहबो...उन्होंने कहा कि राजनीति में आने से पहले हमने काफी समय छत्तीसगढ़ में गुजारा है. कांग्रेस ने बस्तर को नजरअंदाज किया है.

Oct 3, 2023 - 13:37
Oct 3, 2023 - 20:12
PM Modi in Chhattisgarh: सरकारी कार्यक्रम में नहीं पहुंचे भूपेश बघेल तो बोले पीएम मोदी- कोई भ्रष्टाचारी आंख से आँख नहीं मिला सकता

PM Modi Chhattisgarh Visit: पीएम मोदी मंगलवार (3 अक्टूबर) को छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. जहां पीएम ने छत्तीसगढ़ को 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स का तोहफा दिया. इसी के साथ पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने इस राज्य की जो हालत कर दी उसे पूरा देश देख रहा है. छत्तीसगढ़ कह रहा है कि अब नहीं सहबो अब बदल के रहबो...उन्होंने कहा कि राजनीति में आने से पहले हमने काफी समय छत्तीसगढ़ में गुजारा है. कांग्रेस ने बस्तर को नजरअंदाज किया है. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस के विधायक और मंत्री के कारनामे सब देख रहे हैं. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने अलग छत्तीसगढ़ का निर्माण किया है और अलग जनजातीय मंत्रालय बनाया. छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है. कांग्रेस ने झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार दिया है. मैं जब भी बस्तर आया हूं आप सभी साथियों ने हर बार प्यार दिया है. भूपेश बघेल के सरकारी कार्यक्रम में शामिल न होने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि कोई भ्रष्टाचारी आंख नहीं मिला सकता. 

जगदलपुर में जनसभा को किया संबोधित

जगदलपुर में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि रेलवे की परियोजनाओं से रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं. केंद्र सरकार का कनेक्टिविटी पर फोकस है. छत्तीसगढ़ के रेल बजट को बढ़ा गया है. जिससे छत्तीसगढ़ के रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प होगा. रेलवे स्टेशनों पर वाईफाई की सुविधा होगी. वंदे भारत का संचालन भी किया जा रहा है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि हम छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाते रहेंगे. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड के नगरनार इस्पात संयंत्र के लोकार्पण समेत 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया.  प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह जगदलपुर विमानतल पहुंचे जहां बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने यहां प्रसिद्ध दंतेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना की और उसके बाद कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गए.  प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ में 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक की अनेक विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया.

पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ को दिया बड़ा तोहफा

इन परियोजनाओं में नगरनार स्थित एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का इस्पात संयंत्र भी शामिल है. अधिकारियों ने बताया कि आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को गति देने की पहल के अनुरूप प्रधानमंत्री ने बस्तर जिले में नगरनार स्थित एनएमडीसी स्टील लिमिटेड के इस्पात संयंत्र का लोकार्पण किया. यह संयंत्र 23,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनकर तैयार हुआ है. यह ग्रीनफील्ड परियोजना का संयंत्र है, जहां उच्च गुणवत्ता वाला इस्पात निर्मित होगा.    

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अंतागढ़ और ताड़ोकी के बीच नई रेल लाइन और जगदलपुर और दंतेवाड़ा के बीच डबल रेल लाइन परियोजना का भी लोकार्पण किया. उन्होंने बोरीडांड – सूरजपुर रेल लाइन के दोहरीकरण की परियोजना तथा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जगदलपुर स्टेशन के पुनर्विकास कार्य की आधारशिला रखी. प्रधानमंत्री ने ताड़ोकी–रायपुर डेमू रेल सेवा को झंडी दिखाकर रवाना भी किया. 

इस दौरान प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्ग-43 के ‘कुनकुरी से छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा खंड’ पर सड़क उन्नयन परियोजना का भी लोकार्पण किया. इस नई सड़क से सड़क कनेक्टिविटी में सुधार आयेगा और क्षेत्रवासियों को लाभ मिलेगा. प्रधानमंत्री उसी स्थान पर एक अलग मंच से भाजपा की 'परिवर्तन महासंकल्प रैली' को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री ने 30 सितंबर को बिलासपुर में भी 'परिवर्तन महासंकल्प रैली' को संबोधित किया था. राज्य में भाजपा की दो परिवर्तन यात्राओं के समापन के दौरान यह रैली आयोजित की गई थी. राज्य के सत्ताधारी दल कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर नगरनार इस्पात संयंत्र का निजीकरण करने की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को बस्तर बंद का आह्वान किया है. 

 

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow