Rajasthan Election 2023:मतदान केंद्र में जबरन घुसने पर पेपर स्प्रे  दो भाईयों की तबियत बिगड़ी

उनियारा शहर में आज दोपहर बाद मतदान केंद्र के बाहर बवाल हो गया। बीजेपी समर्थक कुछ लोगों ने वोटिंग लिस्ट से जानबूझकर नाम कटवाने का आरोप कांग्रेस पर लगाते हुए हंगामा कर दिया।

Nov 25, 2023 - 21:55
Rajasthan Election 2023:मतदान केंद्र में जबरन घुसने पर पेपर स्प्रे  दो भाईयों की तबियत बिगड़ी

Report-Shahihurehman

उनियारा शहर में आज दोपहर बाद मतदान केंद्र के बाहर बवाल हो गया। बीजेपी समर्थक कुछ लोगों ने वोटिंग लिस्ट से जानबूझकर नाम कटवाने का आरोप कांग्रेस पर लगाते हुए हंगामा कर दिया। व्यवस्था बिगड़ती देख पुलिस ने पेपर (मिर्ची) स्प्रे कर दिया। इससे अफरा तफरी मच गई।  भीड़ में वोट देने आए दो भाइयों की तबियत बिगड़ गई। उन्हे लोगों ने अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हे टोंक रेफर किया है। 


उधर इसका पता लगते ही एस पी राजर्षि राज भी मौके पर पहुंचे और व्यवस्था संभाली। मीडिया से बातचीत में sp ने बताया कि 40-50 लोग मतदान केंद्र 197 में घुसने का जबरन प्रयास कर रहे थे। समझाया तो नहीं माने, फिर मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने पेपर स्प्रे कर लोगोंनको भगाया। 

इस मामले को लेकर बीजेपी प्रत्याशी विजय बैंसला ने कांग्रेस पर जमकर हमला होला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हार रही है। प्रसाशन से पहले तो बीजेपी के वोट कटवाये गए और  अब बीजेपी के वोटरों को वोट देने से रोकने के  लिए इस तरह के हथकंडे कांग्रेस अपना रही है। 


जानकारी के अनुसार आज अन्य बूथों की तरह उनियारा में  भी मतदान चल रहा है। दोपहर करीब ढाई बजे बूथ नंबर 197 पर कुछ बीजेपी के कार्यर्ताओं ने वहाँ मौजूद BLO समेत अन्य अधिकारियों से उनके कार्यकर्ताओं के वोटिंग लिस्ट से नाम कटने की शिकायत की। इसको लेकर BLO ने भी इससे अनभिज्ञता जाहिर की। इसको लेकर बीजेपी समर्थक बूथ के बाहर प्रशासन पर जन बूझकर नाम काटने का आरोप लगाया। लोगों की एक जगह बढ़ती भीड़ को दूर करने के लिए थानेदार से भी वोटरों की बहस हो गई और 40-50 लोग जबरन बूथ के अंदर जाने लगे। नहीं मानने पर वहां मौजूद थानेदार छोटे लाल मीना आदि ने भीड़ पर स्प्रे छिड़का गया। इससे कुछ लोगों के आँखों में  जलन हुई । इससे अफरा- तफरी मच गई। इस स्प्रे में  वोट देने आए उनियारा के दो सगे भाई तेजपाल पटवा (55) पुत्र नाथूलाल  (50) उर्फ़ पंछी पटवा की तबियत बिगड़ गई। उन्हे बाद में अस्पताल मे भर्ती कराया। जहां से उन्हे टोंक रेफर कर दिया है।

माहौल खराब करने वालों पर मामला दर्ज किया जाएगा:

एस पी राजर्षि राज ने बताया कि 40-40 जनों ने उनियारा के बूथ के अंदर घुसने का प्रयास किया। उन्हे समझाया, लेकिन नहीं माने तो व्यबस्था बनाए रखने के लिए पेपर स्प्रे किया गया। अब आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Sunil Tiwari Sunil Tiwari is a news writer and editor with a passion for journalism and storytelling.