Deoria News:देवरिया हत्याकांड में योगी सरकार का व्यवस्था पर चला चाबुक,कई जिम्मेदार निलंबित,पूर्व के अधिकारियों पर भी कसा शिकंजा|

योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को जनपद देवरिया की तहसील व थाना रूद्रपुर, ग्राम फतेहपुर में विगत दिनों हुई घटना की गहन समीक्षा करते हुए कहा कि दोषी कोई भी हो, हर एक पर कार्रवाई की जाएगी।

Oct 6, 2023 - 00:03
Oct 6, 2023 - 00:17

न्यूज़ 21
देवरिया उत्तर प्रदेश|


देवरिया जनपद के रूद्रपुर कोतवाली क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर सोमवार दो अक्तूबर को सुबह, दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में एक ही परिवार के 5 सदस्यों समेत कुल 6 लोगों की हत्या कर दी गई थी।इस हत्याकांड से पूरा पूर्वांचल दहल उठा था।
एक ही घर से जब पांच लाशें निकली तो पत्थर दिल वालो की भी रुह काप उठी थी,किसी को धारदार हथियार से काटा गया था तो किसी को गोली मारी गई थी।


मौका-ए-वारदात पर पसरा खून यह बंया कर  रहा था कि बदले की आग मे हत्यारे इस तरह जले हुए थे कि उन्हें मासूम बच्चो पर भी तरस नहीं आया जिसके बाद अब पूरा गांव पुलिस छावनी मे तब्दील हो गया है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा था कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।


गुरुवार को मुख्यमंत्री के निर्देश पर इस प्रकरण में कठोर कार्यवाही भी शुरू हो गई है,योगी सरकार का पहला डंडा देवरिया के भ्रष्ट सिस्टम पर पड़ा है जहां  तहसीलदार, सम्प्रति तहसीलदार जनपद बलरामपुर, तहसीलदार-रूद्रपुर, 01 राजस्व निरीक्षक, 01 क्षेत्रीय लेखपाल, 01 लेखपाल, 01 हेड कॉन्स्टेबल, 01 कॉन्स्टेबल, 01 हल्का प्रभारी/उपनिरीक्षक, 01 प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए बाबा द्वारा दे दिये गये हैं |

इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने इस प्रकरण में पूर्व में IGRS के संदर्भों में निस्तारण में लापरवाही के लिए उत्तरदायी पाए गए कॉन्स्टेबल एवं उपनिरीक्षक, पूर्व प्रभारी निरीक्षक को निलंबित करने तथा तत्कालीन क्षेत्राधिकारी-रूद्रपुर के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई प्रारम्भ करने के निर्देश दिए हैं।


योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को जनपद देवरिया की तहसील व थाना रूद्रपुर, ग्राम फतेहपुर में विगत दिनों हुई घटना की गहन समीक्षा करते हुए कहा कि दोषी कोई भी हो, हर एक पर कार्रवाई की जाएगी।


मुख्यमंत्री द्वारा कर्तव्यपालन में शिथिलता पर तहसील-रूद्रपुर के वर्तमान उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी के तत्काल निलंबन, 04 पूर्व उपजिलाधिकारियों, 01 सेवानिवृत्त तहसीलदार, 01 सेवानिवृत्त राजस्व निरीक्षक के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं। 
साथ ही साथ वर्तमान में निलंबित 01 तहसीलदार के विरुद्ध अतिरिक्त आरोप पत्र जारी करने का भी आदेश दिया गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow