Lucky Zodiac: 30 अक्टूबर के बाद इन राशियों की खत्म हो जाएगी परेशानी, तरक्की की रफ्तार को लगने लगेंगे पंख.

Rahu Ketu Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों के परिवर्तन का विशेष महत्व माना जाता है. हर ग्रह निश्चित समय पर अपनी राशि बदलता है. ग्रहों का ये राशि परिवर्तन गोचर कहलाता है. जब भी कोई ग्रह गोचर करता है तो इसक प्रभाव सभी जातकों के जीवन पर पड़ता है. सभी ग्रहों में शनि के बाद राहु और केतु को ही ऐसा ग्रह माना जाता है जो जीवन में परेशानियां बढ़ाने का काम करते हैं.  राहु और केतु दोनों ही 30 अक्टूबर को गोचर करेंगे. इन दोनों ग्रहों के राशि बदलने से कुछ जातकों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. जानते हैं किन राशियों को 30 अक्टूबर के बाद फायदा मिलने वाला है.

Oct 6, 2023 - 10:34
Oct 6, 2023 - 10:47
Lucky Zodiac: 30 अक्टूबर के बाद इन राशियों की खत्म हो जाएगी परेशानी, तरक्की की रफ्तार को लगने लगेंगे पंख.

Rahu Ketu Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों के परिवर्तन का विशेष महत्व माना जाता है. हर ग्रह निश्चित समय पर अपनी राशि बदलता है. ग्रहों का ये राशि परिवर्तन गोचर कहलाता है. जब भी कोई ग्रह गोचर करता है तो इसका प्रभाव सभी जातकों के जीवन पर पड़ता है. सभी ग्रहों में शनि के बाद राहु और केतु को ही ऐसा ग्रह माना जाता है जो जीवन में परेशानियां बढ़ाने का काम करते हैं. राहु और केतु दोनों ही 30 अक्टूबर को गोचर करेंगे. इन दोनों ग्रहों के राशि बदलने से कुछ जातकों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. जानते हैं किन राशियों को 30 अक्टूबर के बाद फायदा मिलने वाला है.

मेष राशि (Aries)

राहु के राशि बदलने से मेष राशि वालों का अच्छा समय आएगा. राहु के गोचर से आपके जीवन में चल रहीं सारी दिक्कतें दूर हो जाएंगी. आपको बेहद अच्छे परिणाम मिलेंगे. इस राशि परिवर्तन से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और हर काम को सफलतापूर्वक कर पाएंगे. महीना खत्म होते ही आपके लंबे समय से अटके हुए काम भी पूरे होने लगेंगे. राहु-केतु के इस गोचर से आपको बेहद सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. आपके सेहत में भी पहले से सुधार आने लगेगा.

कर्क राशि (Cancer)

राहु-केतु के गोचर से कर्क राशि के बुरे दिन समाप्त हो जाएंगे. 30 अक्टूबर के बाद आप तेजी से तरक्की की सीढ़ियां चढ़ेंगे.  कुछ मामलों में आपको बेहद अच्छे परिणाम भी मिलेंगे जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा. दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ आपके संबंधों में मजबूती आएगी. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने लगेगा. कर्क राशि वालों को अगले महीने कहीं से अच्छी नौकरी का भी ऑफर मिल सकता है. विदेश से कमाई के नए अवसर प्राप्त होंगे. जीवन में खुशहाली आएगी.

कन्या राशि (Virgo)

राहु-केतु के राशि परिवर्तन से कन्या राशि वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. आपका जीवन सुख-समृद्धि से भर जाएगा. नौकरी में प्रमोशन के भी योग बनेंगे. कार्यस्थल पर आपका मान सम्मान बढ़ेगा. अधिकारी आपके काम से बहुत प्रसन्न रहेंगे. आपकी आय में वृद्धि होने की संभावना है. ऑफिस में भी आपको कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है. आर्थिक स्थिति अच्छी होगी किसी अन्य स्रोत से भी आय की प्राप्ति हो सकती है. कारोबार में भी आप कोई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं. परिवार का पूरा साथ मिलेगा.

मीन राशि (Pisces)

राहु-केतु के राशि परिवर्तन से मीन राशि वालों को भाग्य का साथ मिलेगा. आप कोई बड़ा निवेश कर सकेंगे. इस राशि के लोगों को पैतृक संपत्ति का भी लाभ हो सकता है. राहु-केतु के बुरे प्रभाव से छुटकारा मिलते ही आपको पुराने किसी कानूनी मामले में भी सफलता मिलने के योग हैं. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मजबूत बनेंगे. घर में कोई मांगलिक कार्य होगा. अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं. इस राशि के लोगों को हर काम में अच्छे परिणाम मिलेंगे.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि newstwentyone.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow