Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी साजिश नाकाम, मिला संदिग्ध आईडी।

IED Recovered In Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में संदिग्ध आईईडी मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. उत्तरी कश्मीर के बारामूला हंदवाड़ा रोड पर विस्फोटक मिलने के बाद सैन्य काफिले को उड़ाने की एक आतंकी साजिश को विफल कर दिया गया है. इन के साथ 5 करोड़ कैश बरामद

Oct 13, 2023 - 15:34
Oct 13, 2023 - 15:43
Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी साजिश नाकाम, मिला संदिग्ध आईडी।
Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी साजिश नाकाम, मिला संदिग्ध आईडी।

IED Recovered In Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में संदिग्ध आईईडी मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. उत्तरी कश्मीर के बारामूला हंदवाड़ा रोड पर विस्फोटक मिलने के बाद सैन्य काफिले को उड़ाने की एक आतंकी साजिश को विफल कर दिया गया है. आईईडी मिलने के बाद इस रास्ते का कई घंटों तक ट्रैफिक भी रुका रहा.

सेना की रोड ओपनिंग पार्टी को शुक्रवार की सुबह सड़क किनारे उगी झाड़ियों में मिली संदिग्ध चीज संभवतः गैस सिलिंडर था. इसके बाद तुरंत ट्रैफिक को रोका गया और बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और इसे अपने कब्जे में लेने के बाद निष्क्रिय कर दिया गया. साथ ही सड़क यातायात को भी बहाल कर दिया गया. आईईडी तीन संदिग्ध छोटे गैस सिलेंडरों से बनाया गया था और जिले के हंदवाड़ा के क्रालगुंड क्षेत्र के गणपोरा गांव में सड़क के किनारे पाया गया था.

क्या कहा सेना ने?

भारतीय सेना ने एक प्रेस बयान में कहा कि संभावित सुरक्षा खतरे की त्वरित प्रतिक्रिया में सेना और हंदवाड़ा पुलिस की आरओपी ने सफलतापूर्वक आईईडी विस्फोटक को नष्ट किया, जिससे सेना और नागरिक वाहनों के लिए खतरा समाप्त हो गया.

सेना का कहना है कि शुक्रवार सुबह लगभग 8 बजे, रोड ओपनिंग पार्टी को गणपोरा रोड क्रॉसिंग से लगभग 100 मीटर की दूरी पर कुछ झाड़ियों के नीचे छिपे तीन संदिग्ध छोटे गैस सिलेंडर मिले. संभावित खतरे को पहचानते हुए, सुरक्षा बलों ने मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुसार खतरे का आकलन करने और उसे कम करने के लिए तुरंत कार्रवाई की.

बाद की जांच से पता चला कि सिलेंडरों में यूरिया था, जो एक गैर-घातक पदार्थ है, लेकिन कभी-कभी कम तीव्रता वाले विस्फोट करने के लिए विस्फोटक के रूप में उपयोग किया जाता है. इस घटना के दौरान किसी के घायल होने या जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे सार्वजनिक क्षेत्र में इन सिलेंडरों को रखने के पीछे के उद्देश्यों और जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के लिए घटना की सक्रिय रूप से जांच कर रहे हैं. स्थानीय समुदाय की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा उपायों को मजबूत किया गया है.

ऐसे और हमलों की आशंका के चलते, पुलिस ने जनता से सतर्क रहने और क्षेत्र की सुरक्षा बनाए रखने के लिए किसी भी संदिग्ध गतिविधियों या वस्तुओं की सूचना निकटतम पुलिस इकाई को देने का आग्रह किया है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow