Bharat Jodo Nyay Yatra के दौरान बोले राहुलगांधी ,मोदी ओबीसी नहीं जनता को बना रहे बेवकूफ

राहुल ने दावा करते हुए कहा कि, ‘वे गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे। इस समुदाय को बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी का टैग दिया था। उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था।

Feb 8, 2024 - 17:09
Feb 8, 2024 - 17:16
Bharat Jodo Nyay Yatra के दौरान बोले राहुलगांधी ,मोदी ओबीसी नहीं जनता को बना रहे बेवकूफ
Rahul Gandhi said during Bharat Jodo Nyay Yatra Modi is fooling the people not the OBCs

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में हो रही कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का आज 25वां दिन है।  यात्रा आज ओडिशा के झारसुगुड़ा पहुंची है। राहुल ने झारसुगुड़ा में रोड शो कर जनता को साधने कीभरपूर  कोशिश की। इस दौरान राहुल ने जातिगत जनगणना पर भी बात की। राहुल ने पीएम मोदी को लेकर एक बार फिर से विवादित बयान दिया है।

तेली जाति में पैदा हुए पीएम’
राहुल ने रोड शो के दौरान जातिगत जनगणना पर बात की। उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का जन्म ओबीसी (OBC) वर्ग में नहीं हुआ था। राहुल ने दावा करते हुए कहा कि, ‘वे गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे। इस समुदाय को बीजेपी ने साल 2000 में ओबीसी का टैग दिया था। उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था। वे कभी जातीय जनगणना नहीं होने देंगे क्योंकि उनका जन्म ओबीसी में नहीं हुआ, उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ है।

‘पीएम सिर्फ अडानी का हाथ पकड़ते हैं’
राहुल गांधी अपनी बात का दावा करते हुए कहा कि वे बिना बर्थ सर्टिफिकेट के ये बात जानते हैं कि पीएम मोदी जनरल कैटेगरी से हैं क्योंकि पीएम मोदी कभी किसी OBC के गले नहीं मिलते। राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी कभी किसी किसान का हाथ नहीं पकड़ते और सिर्फ अडानी का हाथ पकड़ते हैं।

बता दें कि कांग्रेस काफी समय से जातिगत जनगणना की मांग कर रही है। कांग्रेस ने दावा  किया है कि जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तो सबसे पहले पूरे देश में जातिगत जनगणना करवाई जाएगी। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Sunil Tiwari Sunil Tiwari is a news writer and editor with a passion for journalism and storytelling.