Chhattisgarh Politics: अनुराग ठाकुर ने रायपुर में लॉन्च किया 'भू-पे' एप, बोले- 'बघेल सरकार भ्रष्टाचार के नए-नए तरीके अपनाने का आरोप ?

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले भ्रष्टाचार पर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी (BJP) की छत्तीसगढ़ इकाई के साथ केंद्रीय मंत्री कांग्रेस सरकार को घेरने रायपुर पहुंच रहे हैं

Oct 6, 2023 - 11:55
Oct 6, 2023 - 12:12
Chhattisgarh Politics: अनुराग ठाकुर ने रायपुर में लॉन्च किया 'भू-पे' एप, बोले- 'बघेल सरकार भ्रष्टाचार के नए-नए तरीके अपनाने का आरोप ?
अनुराग ठाकुर ने रायपुर में लॉन्च किया 'भू-पे' एप

Anurag Thakur Launch Bhu-Pay App And Target Congess: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले भ्रष्टाचार पर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी (BJP) की छत्तीसगढ़ इकाई के साथ केंद्रीय मंत्री कांग्रेस सरकार को घेरने रायपुर पहुंच रहे हैं. गुरुवार को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag thakur) ने रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक एप लॉन्च किया है. इस एप का नाम भू-पे (Bhu Pay) एप है. इसके जरिए उन्होंने कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. वहीं कांग्रेस ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है.

दरअसल, गुरुवार को केन्द्रीय खेल और युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भू-पे एप को लॉन्च किया. साथ ही छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया . उन्होंने कहा" भ्रष्टाचार करो और भू-पे करो के जरिये कांग्रेस सरकार ने छूट दे दी है. उन्होंने कहा कि जब से भू-पेश बघेल सरकार बनी है, तब से ही वो भ्रष्टाचार के नए-नए तरीके इजाद कर रही है. दो नंबर की शराब कैसे बेची जाती है, कोयला परिवहन में पैसे कैसे खाया जाता है. हर मामले में भ्रष्टाचार के नए प्रयोग यहां हो गए हैं और छत्तीसगढ़ को माफिया राज बना दिया गया है.

अनुराग ठाकुर ने क्या कहा
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एप को लेकर कहा कि बीजेपी ने टेक्नोलॉजी का उपयोग करके प्रदेश की जनता को भू-पेश बघेल सरकार के कारनामों से अवगत कराया है. इस एप को नाम बहुत शानदार दिया है. छत्तीसगढ़ वालों को भू-पे सुनने की आदत पड़ गई है. हर रोज सुन रहे हैं कि भ्रष्टाचार करो और भू-पे करो. सारे घोटाले में भू-पे. यह हाल हो गया कि सब कुछ लूट लिया. कलेक्टर का काम विकास होता है. यहां कलेक्टर को कलेक्शन में लगा दिया. इस एप को स्कैन करने पर लोगों को 26 हजार करोड़ के घोटालों की जानकारी मिल जाएगी.

किसानों का दो साल का बकाया बोनस नहीं दिया-अनुराग ठाकुर
इसके आगे उन्होंने किसानों के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि अगर किसानों की उपज के समर्थन मूल्य का निर्धारण कोई करता है, तो केंद्र सरकार करती है. खरीदी भी केंद्र सरकार करती है. कांग्रेस की राज्य सरकार ने किसानों का दो साल का बकाया बोनस नहीं दिया. सरकार ने मंडी टैक्स हटाने के लिए कहा था, लेकिन बढ़ा दिया. गरीबों के आवास के मामले में उन्होंने कहा कि यहां पर तो राज्य का जो हिस्सा था, वह भी राज्य सरकार नहीं दे रही. 

अनुराग ठाकुर को कांग्रेस का जवाब
वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के आरोप का कांग्रेस ने भी जवाब दिया. कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झूठ बोलने की जो श्रृंखला शुरू की है, उनके मंत्री अनुराग ठाकुर उसी झूठ की श्रृंखला को आगे बढ़ाने आए थे. अडानी के साथ मिलकर देश को लूटने का जो सिलसिला बीजेपी ने शुरू किया है, उस पर पर्दा डालने के लिए वो दूसरों पर झूठे आरोप लगा रही है. सारा देश पीएम मोदी-अडानी की मित्रता को जान रहा है. 

'छत्तीसगढ़ में केंद्र लेता ज्यादा है देता कम है'
अनुराग ठाकुर के आरोपों पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा "धान खरीदी भू-पेश बघेल सरकार अपने दम पर करती है. इसमें केंद्र का योगदान शून्य है. महादेव एप को  पीएम मोदी-योगी सरकार का संरक्षण है. महादेव एप पर सबसे ज्यादा कार्रवाई कांग्रेस सरकार ने की है. सुशील आनंद शुक्ला ने आगे कहा अनुराग ठाकुर ने छत्तीसगढ़ की जनता पर अहसान जताया कि प्रदेश  सरकार को केंद्र सहयोग करता है, जबकि हकीकत यह है कि छत्तीसगढ़ में केंद्र लेता ज्यादा है देता कम है."

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से केन्द्र को विभिन्न मदो सेन्ट्रल, जीएसटी, इनकम टैक्स, पेट्रोलियम पदार्थो पर सेन्ट्रल एक्साईज, कोल खनन, आयरन ओर बाक्साईट टिन खनन और रेल भाड़े से पिछले पांच साल में 461908.66 करोड़ रुपये वसूले हैं. इन पांच सालों में राज्य को 192190.76 करोड़ रुपये मिले.  ये वसूली गयी राशि से 269717.93 करोड़ है. इसमें भी अलग अलग मदो में केन्द्र ने राज्य के हिस्से का 55000 हजार करोड़ रुपये अभी तक नहीं दिए हैं.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow