Punjab Politics: पंजाब कांग्रेस में लौट रहे नेताओं की अपनों ने ही बढ़ाई मुश्किलें, वापसी का विरोध।

Oct 16, 2023 - 09:27
Oct 16, 2023 - 11:07
Punjab Politics: पंजाब कांग्रेस में लौट रहे नेताओं की अपनों ने ही बढ़ाई मुश्किलें, वापसी का विरोध।
पंजाब कांग्रेस में लौट रहे नेताओं की अपनों ने ही बढ़ाई मुश्किलें, वापसी का विरोध।

Punjab News: लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब में कई राजनीतिक उतार-चढ़ाव देखने को मिले रहे है. बीते शुक्रवार को जहां बीजेपी के कई नेताओं ने कांग्रेस के हाथ थामा अब वो मुश्किल में पड़े दिखाई दे रहे है. क्योंकि जिस कांग्रेस में वो घर वापसी करने वाले थे. वहां उनकी ज्वाइंनिंग में पेंच फंसता नजर आ रहा है. इन नेताओं ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणु गोपाल के जरिए घर वापसी की राह तो बना ली, लेकिन अब पंजाब में ही इनका विरोध होना शुरू हो गया है. 

मामला यहां तक पहुंच गया है कि इन नेताओं की ज्वाइनिंग के लिए अब कांग्रेस को बैठक तक बुलाने की जरूरत पड़ गई है. जिसकी वजह से इन नेताओं की ज्वाइनिंग की आधिकारिक तारीख भी अब तक तय नहीं हैं.

रंधावा शुरूआत से ही करते आ रहे है विरोध
आपको बता दें कि पूर्व मंत्री राजकुमार वेरका, पूर्व कैबिनेट मंत्री बलबीर सिद्धू, जीत मोहिंदर सिद्धू, गुरप्रीत कांगड़ वो नेता जिन्होंने शुक्रवार को कांग्रेस में घर वापसी की घोषणा की थी. पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा तो शुरूआत से ही कांग्रेस छोड़कर गए नेताओं को वापिस लेने के खिलाफ नजर आए है. वो तो कई मंचों से आवाज उठा चुके है कि जो नेता संकट के समय पार्टी को छोड़कर गए उन्हें वापस नहीं लेना चाहिए. वहीं अकाली दल छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन करने वाले जीत मोहिंदर सिद्ध का बठिंडा देहाती के जिला प्रधान खुशबाज जटाना विरोध कर रहे है. हंस राज जोशन और डा. महिंदर रिणवा का फाजिल्का के जिला प्रधान दविंदर घुबाया विरोध कर रहे है. 

केसी वेणु गोपाल ने पंजाब से ही ज्वाइनिंग के दिए थे निर्देश
पूर्व मंत्री राजकुमार वेरका, पूर्व कैबिनेट मंत्री बलबीर सिद्धू, जीत मोहिंदर सिद्धू, गुरप्रीत कांगड़ की दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइनिंग की भूमिका तय हो गई थी. लेकिन पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के स्टैंड लेने की वजह से ज्वाइनिंग रुक गई थी. जिसके बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणु गोपाल ने इन नेताओं को पंजाब में ज्वाइनिंग करने के निर्देश दिए. पंजाब कांग्रेस का एक ऐसा वर्ग है जो ऐसे नेताओं का लगातार विरोध करता आया है जो मौका पड़ने पर पार्टी छोड़कर चले जाते है और फिर कांग्रेस में वापसी करते है. वहीं दूसरा वर्ग ऐसा है जो पार्टी के उन नेताओं को वापस लाने के पक्ष में है जो पार्टी छोड़कर गए है.  

यह भी पढ़ें: सेक्स से पहले इन चीजों का ध्यान रखना जरूरी है , अगर इन बातों का ध्यान नहीं रखते तो ?

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow