Punjab Politics: ‘मैं भगवंत मान के खिलाफ केस कर सकता हूं’, पंजाब गवर्नर ने CM को दी ‘लास्ट वार्निंग’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) और राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित (Banwarilal Purohit) के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है. राज्यपाल द्वारा पंजाब में राष्ट्रपति शासन (President's Rule) की चेतावनी के बाद प्रदेश का राजनीतिक माहौल गरमा गया है. वहीं शनिवार को जहां चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम मान ने राज्यपाल पुरोहित पर पलटवार किया,

Aug 27, 2023 - 10:36
Aug 27, 2023 - 10:45
Punjab Politics: ‘मैं भगवंत मान के खिलाफ केस कर सकता हूं’, पंजाब गवर्नर ने CM को दी ‘लास्ट वार्निंग’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) और राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित (Banwarilal Purohit) के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है. राज्यपाल द्वारा पंजाब में राष्ट्रपति शासन (President's Rule) की चेतावनी के बाद प्रदेश का राजनीतिक माहौल गरमा गया है. वहीं शनिवार को जहां चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम मान ने राज्यपाल पुरोहित पर पलटवार किया, तो राज्यपाल ने ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ को दिए एक इंटरव्यू में सीएम मान को आपराधिक मामला दर्ज करवाने की चेतावनी दी है. 

‘रौब जमाने की कोशिश की तो मामला दर्ज करवाऊंगा’

राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने कहा कि मैं सीएम भगवंत मान को एक महीना या उससे कम कम दूंगा. उसके बाद भी उन्होंने अगर मेरी चिट्ठियों का जवाब नहीं दिया तो मैं उनके खिलाफ आइपीसी की धारा 124 के तहत आपराधिक मामला दर्ज करवाऊंगा. राज्यपाल पर रौब जमाने के आरोप में सीएम या किसी और पर मामला दर्ज किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि मैं इसके लिए राष्ट्रपति को भी पत्र लिख सकता हूं. राज्यपाल ने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति गंभीर है. मुझे हर दिन अनगिनत शिकायतें मिलती है. नशीले दवाओं की वजह से युवाओं की मौत हो रही है. पंजाब में हर पांचवा व्यक्ति नशे का आदी है.  

‘राज्यपाल पर सीएम मान का पलटवार’

सीएम मान ने चंडीगढ़ में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राज्यपाल पुरोहित पर पलटवार करते हुए कहा कि गवर्नर की चिट्ठियों में हमेशा एक चीज देखने को जरूर मिलती है वो है पावर हंगर की झलक. उनके अंदर सत्ता की भूख है. साथ ही सीएम मान ने कहा कि गवर्नर साहब पंजाबियों के जज्बातों का टेस्ट ना लो, हम पंजाबियों ने देश को आजादी लेकर दी है, देश की रक्षा के लिए हम सीना तानकर खड़े है. वहीं उन्होंने कहा कि पंजाबियों की प्यार से चाहे जान भी ले लो, लेकिन हमारे हक छिनने की कोशिश की गई तो हम लड़ना भी जानते है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow