मेरी माटी मेरा देश: हाथों में तिरंगा लेकर श्रीनगर में 'हर घर तिरंगा' रैली में शामिल हुए स्कूली छात्र, देखिए वीडियो

Azadi Ka Amrit Mahotsav: भारत इस साल 15 अगस्त को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर श्रीनगर में 'मेरी माटी मेरा देश' (Meri Maati Mera Desh) अभियान के तहत जम्मू पुलिस से 'हर घर तिरंगा रैली' (Har Ghar Tiranga) का आयोजन किया. इसमें कई स्कूली छात्रों ने रैली में हिस्सा लिया. रैली का वीडियो एएनआई ने शेयर किया जिसमें छात्रों को तख्तियां और झंडे लेकर मार्च करते देखा जा सकता है. 'मेरी माटी मेरा देश अभियान' जम्मू-कश्मीर पुलिस से आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह का एक हिस्सा है. पूर्वी श्रीनगर के डीएसपी शिवम सिद्धार्थ के अनुसार, वे अभियान के माध्यम से देश के गुमनाम नायकों के बारे में लोगों में जागरूकता फैला रहे हैं. 'मेरी माटी मेरा देश' के तहत सीरीज की आयोजितसेना की ओर से हर घर तिरंगा अभियान का महत्व भी बताया गया. ये अभियान शनिवार (12 अगस्त) को मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले की 26 पंचायतों का गवाह बना. गांदरबल में जिला युवा सेवा और खेल कार्यालय ने जोन कंगन में सुबह जुलूस के साथ-साथ मेरी माटी मेरा देश की व्यापक थीम के तहत आकर्षक कार्यक्रमों की एक सीरीज आयोजित की. Srinagar | School students participate in the 'Har Ghar Tiranga' rally organised by J&K Police under ‘Meri Maati Mera Desh’ campaign (12/08) pic.twitter.com/Fap1apml4R — ANI (@ANI) August 13, 2023   क्या है हर घर तिरंगा?'हर घर तिरंगा' आजादी का अमृत महोत्सव का एक अभियान है, जिसका उद्देश्य लोगों को घर पर तिरंगा लाने और भारत की आजादी की 76वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करना है. सरकारी वेबसाइट के अनुसार, स्वतंत्रता के 77वें वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में सामूहिक रूप से झंडे को घर लान न केवल तिरंगे के साथ व्यक्तिगत जुड़ाव का प्रतीक है, बल्कि राष्ट्र निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक भी है. ये भी पढ़ें 'फ्लाइंग किस' पर तेज हुआ घमासान, राहुल को मिला आरजेडी की महिला नेता का साथ, कहा- हॉलीवुड से आते हैं प्रपोजल

Aug 13, 2023 - 10:25
Aug 13, 2023 - 10:29
मेरी माटी मेरा देश: हाथों में तिरंगा लेकर श्रीनगर में 'हर घर तिरंगा' रैली में शामिल हुए स्कूली छात्र, देखिए वीडियो

Azadi Ka Amrit Mahotsav: भारत इस साल 15 अगस्त को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर श्रीनगर में 'मेरी माटी मेरा देश' (Meri Maati Mera Desh) अभियान के तहत जम्मू पुलिस से 'हर घर तिरंगा रैली' (Har Ghar Tiranga) का आयोजन किया. इसमें कई स्कूली छात्रों ने रैली में हिस्सा लिया. रैली का वीडियो एएनआई ने शेयर किया जिसमें छात्रों को तख्तियां और झंडे लेकर मार्च करते देखा जा सकता है.

'मेरी माटी मेरा देश अभियान' जम्मू-कश्मीर पुलिस से आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह का एक हिस्सा है. पूर्वी श्रीनगर के डीएसपी शिवम सिद्धार्थ के अनुसार, वे अभियान के माध्यम से देश के गुमनाम नायकों के बारे में लोगों में जागरूकता फैला रहे हैं.

'मेरी माटी मेरा देश' के तहत सीरीज की आयोजित
सेना की ओर से हर घर तिरंगा अभियान का महत्व भी बताया गया. ये अभियान शनिवार (12 अगस्त) को मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले की 26 पंचायतों का गवाह बना. गांदरबल में जिला युवा सेवा और खेल कार्यालय ने जोन कंगन में सुबह जुलूस के साथ-साथ मेरी माटी मेरा देश की व्यापक थीम के तहत आकर्षक कार्यक्रमों की एक सीरीज आयोजित की.

 

क्या है हर घर तिरंगा?
'हर घर तिरंगा' आजादी का अमृत महोत्सव का एक अभियान है, जिसका उद्देश्य लोगों को घर पर तिरंगा लाने और भारत की आजादी की 76वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करना है. सरकारी वेबसाइट के अनुसार, स्वतंत्रता के 77वें वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में सामूहिक रूप से झंडे को घर लान न केवल तिरंगे के साथ व्यक्तिगत जुड़ाव का प्रतीक है, बल्कि राष्ट्र निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक भी है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow