Jammu and Kashmir:तीन आतंकवादियों को लश्कर-ए-तैयबा ने सरकारी काम में दखल देने का काम दिया था, सेना ने गिरफ्तार किया

Jammu Kashmir Police: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेना के साथ मिलकर उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में तीन आतंकवादी को गिरफ्तार किया है और 5 हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए हैं. तीनों आतंकवादियों पर दो अलग-अलग आतंकी ऑपेरेशन में शामिल होने के सबूत हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि विश्वसनीय जानकारी के आधार पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

Aug 26, 2023 - 14:58
Aug 26, 2023 - 15:07
Jammu and Kashmir:तीन आतंकवादियों को लश्कर-ए-तैयबा ने सरकारी काम में दखल देने का काम दिया था, सेना ने गिरफ्तार किया

Jammu Kashmir प्रशासन: जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में तीन आतंकवादी को गिरफ्तार किया है और पांच हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए हैं। तीनों आतंकवादियों के दो अलग-अलग आतंकी ऑपेरेशन में शामिल होने की पुष्टि होती है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस कार्रवाई को विश्वसनीय जानकारी के आधार पर किया गया था।

गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सेना के 28 राष्ट्रीय राइफल्स के साथ मिलकर पुलिस ने कुपवाड़ा में लस्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, पुलिस प्रवक्ता ने कहा। पुलिस ने कहा कि आतंकी लस्कर-ए-तैयबा कमांडर गुलाम रसूल उर्फ राफिया रसूल के इशारों पर काम कर रहे थे।

शतमुक्कम की ओर जाते समय पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। शतमुक्कम के दो गिरफ्तार आतंकियों का नाम जुबैर अहमद शाह पीरजादा और पीरजादा मुबाशिर यूसुफ है।

सरकारी योजनाओं पर सरकारी योजनाओं पर आतंकियों की नजर

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आतंकियों से लगभग पांच हैंड ग्रेनेड और तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।शुरूआती सूचनाओं के अनुसार, गिरफ्तार आतंकियों को सरकारी योजनाओं का समर्थन करने वालों को लक्षित करने को कहा गया था। दोनों आतंकी ने अपने हैंडलर को अपने लक्ष्य की फोटो भी भेजी थी।

साथ ही, कुपवाड़ा पुलिस ने 47 आरआर (बिहार) के साथ मिलकर गमुल्ला शालपोरा क्षेत्र में एक संयुक्त चेक पोस्ट बनाया और गाड़ियों की तलाशी ली। इस दौरान एक गाड़ी में एक हाथ का ग्रेनेड बरामद हुआ। जहूर अहमद खान गाड़ी में बैठा है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow