Guru Chandal Yog 2023: गुरु चांडाल और अंगारक योग का साया इन राशियों को कर रहा है परेशान, जानें कब तक मिल सकती है मुक्ति ?

Ashubh Yog 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों के राशि परिवर्तन से कई शुभ-अशुभ योग बनता है जिसका प्रभाव हर किसी पर पड़ता है. इन अशुभ योगों में से है गुरु चांडाल योग और अंगारक योग. राहु और गुरु के एक साथ आने से गुरू चांडाल योग बनता है. वहीं मंगल के साथ राहु या केतु की युति होने से अंगारक योग बनता है. ज्योतिष शास्त्र में यह दोनों ही योग बेहद कष्टकारी माने जातें हैं.

Oct 6, 2023 - 10:34
Oct 12, 2023 - 09:47
Guru Chandal Yog 2023: गुरु चांडाल और अंगारक योग का साया इन राशियों को कर रहा है परेशान, जानें कब तक मिल सकती है मुक्ति ?
Guru Chandal Yog 2023

Ashubh Yog 2023: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों के राशि परिवर्तन से कई शुभ-अशुभ योग बनता है जिसका प्रभाव हर किसी पर पड़ता है. इन अशुभ योगों में से है Guru Chandal Yog और अंगारक योग. राहु और गुरु के एक साथ आने से गुरू चांडाल योग बनता है. वहीं मंगल के साथ राहु या केतु की युति होने से अंगारक योग बनता है. ज्योतिष शास्त्र में यह दोनों ही योग बेहद कष्टकारी माने जातें हैं. 

गुरु चांडाल और अंगारक योग

इस समय मेष राशि में गुरु-चांडाल योग और तुला राशि में अंगारक योग बना हुआ हैं. यह अशुभ योग 30 अक्टूबर तक रहेगा. गुरु-चांडाल योग व्यक्ति के विनाश का कारण बन जाता है. ज्योतिष शास्त्र में गुरु चांडाल योग को कालसर्प दोष से भी ज्यादा खतरनाक होता है. कुंडली में इस योग के बनने से जीवन संकटों से घिर जाता है. इस योग का बुरा प्रभाव चरित्र, शिक्षा और धन पर पड़ता है. वहीं अंगारक योग अपने नाम की तरह ही अंगारे जैसा फल देने वाला योग माना जाता है. इस योग के प्रभाव से इंसान क्रोधी और हिंसक हो जाता है. उसकी बुद्धि भी भ्रष्ट हो जाती है. ज्योतिष में यह दोनों योग बहुत अशुभ माने गए हैं.

इन राशियों पर अशुभ योग का साया

इस समय कई राशियां गुरु चांडाल और अंगारक योग की चपेट में हैं. इनमें मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वाले हैं. इन राशियों को इस समय जीवन में कई उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ रहा है. इन राशि के जातक इस समय शारीरिक, मानसिक और आर्थिक रूप से परेशान हैं. इन राशि के जातकों को करियर में रुकावट का सामना करना पड़ रहा है. इन लोगों को इस पूरे महीने भारी आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. इन राशि के जो जातक व्यापार में हैं उन्हें भी घाटा होने की संभावना है.

इस दिन मिलेगा अशुभ योग से छुटकारा 

राहु की युति से बनने वाले यह दोनों अशुभ योग 30 अक्टूबर को समाप्त हो जाएंगे.  30 अक्‍टूबर को राहु मेष राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश कर जाएगा. राहु के इस गोचर से विनाशकारी गुरु चांडाल और अंगारक योग समाप्त हो जाएंगे. राहु के इस परिवर्तन के बाद इन दोनों अशुभ योगों से कई लोगों को मुक्ति मिल जाएगी और लोगों का अच्छा समय शुरू हो जाएगा. राहु के गोचर के साथ ही इन राशि के जातकों के मुश्किल भरे दिन दूर हो जाएंगे.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि newstwentyone.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow