ये हैं नेचुरल फेस क्लींजर! तो, बिना समय गंवाए चेहरे पर लगाएं Vit C से भरपूर 3 फल और सब्जियां

नेचुरल फेस क्लींजर: विटामिन सी से भरपूर कुछ चीजें फेस क्लींनजिंग में आपकी मदद कर सकते हैं। इनकी खास बात ये है कि ये आपके चेहरे की पोर्स तक पहुंच सकते हैं।

Jul 26, 2023 - 13:45
ये हैं नेचुरल फेस क्लींजर! तो, बिना समय गंवाए चेहरे पर लगाएं Vit C से भरपूर 3 फल और सब्जियां

नेचुरल फेस क्लींजर: खूबसूरत स्किन पाने के लिए हम क्या-क्या नहीं करते। महंगी-महंगी चीजों को चेहरे पर लगाते हैं और फिर कई प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन, कई बार ये चीजें उतनी फायदेमंद नहीं होतीं जितना कि नेचुरल चीजें। जी हां, विटामिन सी से भरपूर कुछ नेचुरल चीजों का इस्तेमाल आपकी स्किन को अंदर से साफ करने और फिर ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में मददगार है। इसके अलावा भी स्किन की कई समस्याओं को दूर करने में भी ये चीजें काफी मददगार हैं। तो, आइए जानते हैं विामिन सी से भरपूर इन नेचुरल फेस क्लीनजर के बारे में।

    चेहरे पर लगाएं  Vit C से भरपूर 3 फल और सब्जियां- How can I cleanse my face at home naturally in hindi

    1. नींबू 

    नींबू विटामिन सी से भरपूर है। ये एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों से भरपूर है जो न सिर्फ स्किन के अंदर जाकर पोर्स की सफाई करता है बल्कि ये ऑयल और गंदगी की सफाई में भी मददगार है। इसके अलावा ये ऑयली स्किन और ड्राई स्किन दोनों की क्लींनजिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। तो, 1  चम्मच नींबू के रस में थोड़ा सा कॉफी पाउडर मिलाएं और फिर इससे चेहरे को स्क्रब करते हुए इसकी सफाई करें। 

    2. संतरा

    संतरा जो कि विटामिन सी से भरपूर है आपकी स्किन के लिए कई प्रकार से फायदेमंद है। स्किन क्लीनजिंग के लिए आप संतरे के छिलके का पाउडर बनाकर इसे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। इसके अलावा आप संतरे के छिलके को यूंही अपनी स्किन पर भी स्क्रब कर सकते हैं। इसके अलावा आप संतरे के जूस और बेसन के साथ एक स्क्रब तैयार करके भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। 

    3. केला

    केला विटामिन सी से भरपूर है और इसका छिलका तक स्किन क्लीनजिंग में मददगार हो सकता है। आप इसके छिलके को सीधे अपनी स्किन पर लगा सकते हैं या फिर आप इस छिलके को पीकर भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। ये एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों से भरपूर है जो कि आपकी स्किन को बेहतर बनाता है। स्किन की रंगत को सुधारता है और इसके टैक्सचर को सही करने में मददगार है। तो, अपने चेहरे पर विटामिन सी से भरपूर इन फलों और सब्जियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

    What's Your Reaction?

    like

    dislike

    love

    funny

    angry

    sad

    wow

    Sunil Tiwari Sunil Tiwari is a news writer and editor with a passion for journalism and storytelling.