Rajya Sabha Election 2024 : राज्यसभा के लिए बीजेपी ने जारी की एक और सूची, 7 उम्मीदवारों का किया ऐलान

राज्यसभा के लिए बीजेपी ने बुधवार (14 फरवरी) को एक और लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने इसमें कुल 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। खास बात ये है कि हाल ही में भाजपा में शामिल हुए अशोक चव्हाण को भी बीजेपी ने तोहफा दिया है

Feb 14, 2024 - 15:18
Rajya Sabha Election 2024 : राज्यसभा के लिए बीजेपी ने जारी की एक और सूची, 7 उम्मीदवारों का किया ऐलान
Rajya Sabha Election 2024 BJP released another list for Rajya Sabha announced 7 candidates

Rajya Sabha Election: राज्यसभा के लिए बीजेपी ने बुधवार (14 फरवरी) को एक और लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने इसमें कुल 7 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। खास बात ये है कि हाल ही में भाजपा में शामिल हुए अशोक चव्हाण को भी बीजेपी ने तोहफा दिया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी अब हिमाचल की जगह गुजरात से राज्यसभा उम्मीद्वार घोषित हुए हैं।

Rajya Sabha Election: गुजरात के चुनावी मैदान में भाजपा ने नई लिस्ट में गुजरात से चार उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इसमें भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गोविंदभाई ढोलकिया, मयंकभाई नायक और जशवंत सिंह सलामसिंह परमार का नाम शामिल है।

महाराष्ट्र में अशोक चव्हाण पर दांव
1 दिन पहले यानि 13 फरवरी को ही भाजपा में शामिल होने वाले महाराष्ट्र के पूर्व CM अशोक चव्हाण पर भी बीजेपी ने भरोसा जताया है। भाजपा ने अशोक चव्हाण को राज्यसभा के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इनके साथ ही महाराष्ट्र में भी भाजपा ने 2 और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। भाजपा ने मेधा कुलकर्णी और अजीत गोपछड़े को भी राज्यसभा के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है। 

27 फरवरी को होंगे चुनाव
देश में राज्यसभा की कुल 56 सीटें खाली हुई हैं। जिसके लिए 27 फरवरी को चुनाव होने है। इसके साथ ही नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी है। बता दें कि भाजपा ने 15 राज्यों की 56 सीटों पर होने वाले राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के मद्देनजर बुधवार को अब तक 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।  इससे पहले पांच उम्मीदवारों की सूची में मध्य प्रदेश से भाजपा ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में राज्य मंत्री मुरुगन के अलावा उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को ओडिशा से उम्मीदवार बनाया था। 

यह भी पढे -ज्ञानवापी तहखाने में सीएम योगी ने किया दर्शन, कोर्ट की मंजूरी के बाद पहली बार ज्ञानवापी पहुंचे मुख्यमंत्री

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Sunil Tiwari Sunil Tiwari is a news writer and editor with a passion for journalism and storytelling.