MP News: सतना में देर रात ढही तीन मंजिला इमारत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Satna Building Collapse: मध्य प्रदेश के सतना में मंगलवार (3 अक्टूबर) की देर रात एक तीन मंजिला बिल्डिंग अचानक ढह गई. आधिकारिक लोगों के मुताबिक, इस हादसे के तुरंत बाद बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. हालांकि, मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. यह हादसा सतना के बिहारे चौक इलाके का है.   सतना के विधायक सिद्धार्थ कुशवाह भी देर रात मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि उन्हें मिली जानकारी के मुताबिक, यहां कुछ मरम्मत का काम चल रहा था और उसी दौरान यह इमारत ढह गई. अभी यह बात स्पष्ट नहीं है कि अंदर कितने लोग फंसे हैं. हालांकि सभी को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है.'  ऊपरी मंजिल पर चल रहा था रेनोवेशन का कार्यमीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छत्तुमल सबनानी की इस इमारत में रेडीमेड कपड़ों की दुकान थी और साड़ियों का भी एक शोरूम था. ऊपर के किसी तल पर मरम्मत का काम चल रहा था. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर सांसद गणेश सिंह, विधायक सिद्धार्थ कुशवाह और मेयर योगेश ताम्रकार मौके पर पहुंचे. उनके साथ कई व्यापारी भी वहां आए. तुरंत ही प्रशासन को खबर मिली और मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए तुरंत कई मशीने लगा दी गईं. नगर निगम और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और सबसे पहले बिजली की सप्लाई काटी गई. इसके बाद जेसीबी की मदद से मलबा हटाया गया. जानकारी के अनुसार, मलबे में कई गाड़ियां भी दबकर क्षतिग्रस्त हो गईं. इमारत ढहने की आवाज इतनी तेज थी कि देर रात लोगों की नींद टूटी और सब बाहर आ गए. मौके पर आम जनता की भीड़ लग गई. रेस्क्यू टीम देर रात तक बचाव कार्य में जुटी रही.  यह भी पढ़ें: MP Election 2023: एमपी के किसानों, युवा और लाडली बहनों के नाम होंगे ये तीन दिन, सीएम शिवराज ने बताया पूरा प्लान, देखें लिस्ट

Oct 4, 2023 - 06:53
Oct 4, 2023 - 07:03
MP News: सतना में देर रात ढही तीन मंजिला इमारत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
Satna Building Collapse

Satna Building Collapse: मध्य प्रदेश के सतना में मंगलवार (3 अक्टूबर) की देर रात एक तीन मंजिला बिल्डिंग अचानक ढह गई. आधिकारिक लोगों के मुताबिक, इस हादसे के तुरंत बाद बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. हालांकि, मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. यह हादसा सतना के बिहारे चौक इलाके का है.  

सतना के विधायक सिद्धार्थ कुशवाह भी देर रात मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि उन्हें मिली जानकारी के मुताबिक, यहां कुछ मरम्मत का काम चल रहा था और उसी दौरान यह इमारत ढह गई. अभी यह बात स्पष्ट नहीं है कि अंदर कितने लोग फंसे हैं. हालांकि सभी को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है.' 

ऊपरी मंजिल पर चल रहा था रेनोवेशन का कार्य


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छत्तुमल सबनानी की इस इमारत में रेडीमेड कपड़ों की दुकान थी और साड़ियों का भी एक शोरूम था. ऊपर के किसी तल पर मरम्मत का काम चल रहा था. हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर सांसद गणेश सिंह, विधायक सिद्धार्थ कुशवाह और मेयर योगेश ताम्रकार मौके पर पहुंचे. उनके साथ कई व्यापारी भी वहां आए. तुरंत ही प्रशासन को खबर मिली और मलबे में फंसे लोगों को बचाने के लिए तुरंत कई मशीने लगा दी गईं. नगर निगम और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और सबसे पहले बिजली की सप्लाई काटी गई. इसके बाद जेसीबी की मदद से मलबा हटाया गया.

जानकारी के अनुसार, मलबे में कई गाड़ियां भी दबकर क्षतिग्रस्त हो गईं. इमारत ढहने की आवाज इतनी तेज थी कि देर रात लोगों की नींद टूटी और सब बाहर आ गए. मौके पर आम जनता की भीड़ लग गई. रेस्क्यू टीम देर रात तक बचाव कार्य में जुटी रही. 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow