PM Modi Rajasthan: जोधपुर में पीएम मोदी बोले- मेवाड़ से लेकर मारवाड़ तक बुलंदी को छुए राजस्थान

PM Modi In Jodhpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (5 अक्टूबर 2023) को राजस्थान के दौरे पर गये हुए हैं. वहां पर उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'राजस्थान की धरती गौरव की धरती है. राजस्थान गौरवशाली इतिहास का प्रतिनिधित्व करता है. इसलिए भारत सरकार राजस्थान के विकास के लिए काम कर रही है.

Oct 5, 2023 - 12:28
Oct 5, 2023 - 13:17
PM Modi Rajasthan: जोधपुर में पीएम मोदी बोले- मेवाड़ से लेकर मारवाड़ तक बुलंदी को छुए राजस्थान

PM Modi In Jodhpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (5 अक्टूबर 2023) को राजस्थान के दौरे पर गये हुए हैं. वहां पर उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'राजस्थान की धरती गौरव की धरती है. राजस्थान गौरवशाली इतिहास का प्रतिनिधित्व करता है. इसलिए भारत सरकार राजस्थान के विकास के लिए काम कर रही है.'

पीएम मोदी ने कहा कि कोटा ने देश को कई इंजीनियर और DOCTORS दिए हैं. आज कई सारी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ है. पीएम मोदी ने कहा- भारत विकसित तब होगा जब राजस्थान विकसित होगा. इसलिए हम चाहते हैं कि सरकार राजस्थान का विकास तेजी से करेगा. 

केंद्र सरकार ने बीते 9 साल में किए कई विकास कार्य
पीएम मोदी ने कहा,'आज मारवाड़ की पवित्र धरती जोधपुर में कई बड़े विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. बीते 9 सालों में हमने राजस्थान के विकास के लिए जो निरंतर प्रयास किए हैं, उनके परिणाम आज हम सब देख रहे हैं, अनुभव कर रहे हैं. ये जरूरी है कि भारत के गौरवशाली अतीत का प्रतिनिधित्व करने वाला राजस्थान, भारत के भविष्य का भी प्रतिनिधित्व करे। ये तभी होगा जब मेवाड़ से लेकर मारवाड़ तक पूरा राजस्थान विकास की बुलंदियों को छुए.

'रेल से रोड तक राजस्थान में कर रहे काम'
पीएम मोदी ने कहा, 'भारत सरकार आज राजस्थान में रेल और रोड समेत हर क्षेत्र में तेज गति से काम रही है. इसी साल रेलवे के विकास के लिए करीब साढ़े 9 हजार करोड़ रुपये का बजट राजस्थान को दिया गया है. ये बजट पिछली सरकार के सालाना औसत बजट से करीब 14 गुना ज्यादा है.' 2014 तक राजस्थान में लगभग 600 किमी रेल लाइनों का ही विद्युतीकरण हुआ लेकिन बीते 9 सालों में 3,700 किमी से ज्यादा रेल लाइनों का विद्युतीकरण किया जा चुका है. इससे राजस्थान में प्रदूषण भी कम होगा और हवा भी सुरक्षित रहेगी.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow